Ashneer Grover: आरबीआई नहीं चाहता फिनटेक कंपनियां आगे बढ़ें

Ashneer Grove ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) द्वारा पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर लगाए गए प्रतिबंधों की आलोचना की है। ग्रोवर ने एक्सपर में लिखे एक लेख में कहा, “आरबीआई नहीं चाहता कि फिनटेक कंपनियां आगे बढ़ें।” उन्होंने कहा कि आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर लगाए गए प्रतिबंध “बेहद सख्त” और “अनुचित” हैं। ग्रोवर ने कहा कि आरबीआई “डर” में है क्योंकि फिनटेक कंपनियां पारंपरिक बैंकों के लिए प्रतिस्पर्धा पैदा कर रही हैं। उन्होंने कहा कि आरबीआई “नवाचार को रोकने” की कोशिश कर रहा है।ग्रोवर ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से इस मामले को देखने का आग्रह किया।

आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर 31 जनवरी

  • बैंक नए ग्राहकों को जोड़ने पर रोक लगा दी गई है।
  • बैंक नए एजेंटों को नियुक्त करने पर रोक लगा दी गई है।
  • बैंक अपनी डिजिटल वॉलेट सेवाओं का विस्तार करने पर रोक लगा दी गई है।
  • आरबीआई ने इन प्रतिबंधों को लगाए क्यों? आरबीआई ने कहा कि उसने पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर प्रतिबंध लगाए क्योंकि बैंक ने “डेटा सुरक्षा और गोपनीयता” के नियमों का उल्लंघन किया था।

Ashneer Grover भारतपे के सह-संस्थापक और पूर्व प्रबंध निदेशक हैं, जो डिजिटल भुगतान समाधान प्रदान करने वाली एक फिनटेक कंपनी है।ग्रोवर ने आरबीआई के फैसले पर “बेहद सख्त” और “अनुचित” कहा। उन्होंने कहा कि आरबीआई “डर” में है क्योंकि फिनटेक कंपनियां पारंपरिक बैंकों के लिए प्रतिस्पर्धा पैदा कर रही हैं। ग्रोवर ने वित्त मंत्री और पीएमओ से इस मामले को देखने का आग्रह किया है।

लड़कियों में किस उम्र के बाद सेक्स करना जरूरी होता है?

Related Posts

भारत में हर महीने होता है 43.3 करोड़ से अधिक डिजिटल लेनदेन, FM निर्मला सीतारमन ने कही बात

Nirmala Sitharaman: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को मजबूत डिजिटल सार्वजनिक बुनियादी ढांचे और सभी तक पहुंच की सराहना की, जिसने भारत को डिजिटल लेनदेन में सबसे आगे ला …

Read more

Havells India share price : Live Updates 1.26% की बढ़त

Havells India share price  आज लाइव अपडेट वर्तमान मूल्य: ₹ 1307.3 परिवर्तन: प्रतिशत: +1.26% शुद्ध: ₹ 16.25 पिछले बंद: ₹ 1291.05 दिन का उच्च: ₹ 1311.95 दिन का निम्न: ₹ …

Read more

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *